Rajiv Kapoor could not watch his last film Tulsidas Jr., these stars also said goodbye to the world before the release of the last film | अपनी आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर नहीं देख सके राजीव कपूर, ये सितारे भी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले दुनिया को कह गए अलविदा


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Rajiv Kapoor Could Not Watch His Last Film Tulsidas Jr., These Stars Also Said Goodbye To The World Before The Release Of The Last Film

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सीनियर एक्टर राजीव कपूर का 9 फरवरी को 58 साल की उम्र में निधन हो गया। राजीव के निधन का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया जा रहा है। एक्टर की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां शामिल हुई थीं जिनमें इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर आशुतोष गोवरिकर भी थे। राजीव लंबे समय बाद आशुतोष के निर्देशन में बनी फिल्म तुलसीदास जूनियर में नजर आने वाले थे, मगर अफसोस कि वो फिल्म रिलीज से पहले ही गुजर गए।

राजीव के निधन के बाद आशुतोष ने हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, राम तेरी गंगा मैली फिल्म के बाद से ही मैं राजीव कपूर जी का फैन था। उनकी डेब्यू परफॉर्मेंस बेहतरीन थी। कई सालों तक उनकी यादें रखने के बाद हम लगान फिल्म के दौरान कॉन्टेक्ट में आए। अब जाकर मुझे तुलसीदास जूनियर फिल्म में मौका मिला तो मैंने उन्हें कास्ट किया। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत अच्छा रहा, वो सेट्स पर बहुत प्रोफेशनल थे। वो किरदार को मजेदार तरीके से, शान से आराम से करते थे। कुछ दिनों पहले ही मैंने उन्हें प्रमोशन के लिए कॉल किया था, लेकिन अब मुझे यकीन नहीं हो रहा कि मैं उनके बारे में पास्ट में बातें कर रहा हूं।

राजीव कपूर की आखिरी फिल्म तुलसीदास जूनियर एक स्पोर्ट्स ड्रामा होने वाली है, जिसे वो देख ही नहीं सके। राजीव से पहले भी कई एक्टर अपनी आखिरी फिल्म रिलीज होने से पहले ही गुजर गए। आइए देखते हैं कौन हैं वो सितारे-

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने लंबे ब्रेक के बाद इंग्लिश विंग्लिश फिल्म से कमबैक किया था जो एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इसके बाद एक्ट्रेस मॉम फिल्म में नजर आई थीं। मरने के कुछ ही महीनों पहले श्रीदेवी ने शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म जीरो में कैमियो रोल प्ले किया था। ये फिल्म उनके निधन 24 फरवरी 2018 के कुछ महीनों बाद दिसम्बर में रिलीज हुई थी। फिल्म ने तो बॉक्स ऑफिस में कोई खास कलेक्शन नहीं किया हालांकि आखिरी बार श्रीदेवी को स्क्रीन पर देखना हर किसी के लिए खास था। बता दें कि एक्ट्रेस अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी अटेंड करने दुबई पहुंची थीं जहां टब में हुए एक हादसे में उनकी मौत हो गई थी।

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून को हुआ था जिसके अगले महीने उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा 24 जुलाई को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी लीड रोल में थे। ये फिल्म संजना सांघी की एक्टिंग डेब्यू और मुकेश छाबड़ा की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म थी। एक्टर की मौत के बाद उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा का हर किसी को बेसब्री से इंतजार था। ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम की गई थी जिसे देखने वालों ने कई रिकॉर्ड तोड़े। फिल्म को महज कुछ ही घंटो में 9.8 आईएमडीबी रेटिंग मिली थी, जिसके बाद ये फिल्म हाईएस्ट रेटिंग फिल्म बन चुकी थी।

मधुबाला

हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्म मुगल-ए-आजम में अनारकली का किरदार निभाने वाली मधुबाला का निधन दिल में छेद होने के चलते 23 फरवरी 1969 में हुआ था। उनके निधन के दो साल बाद उनकी आखिरी फिल्म ज्वाला रिलीज हुई थी जो एक बड़ी हिट साबित हुई। फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस के साथ सुनील दत्त, आशा पारेख और ललिता पवार लीड रोल में थीं।

स्मिता पाटिल

अर्थ, मिर्च मसाला, मंथन जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकीं स्मिता पाटिल का निधन 13 दिसम्बर 1986 में हुआ था। एक्ट्रेस का निधन पहले बेटे प्रतीक बब्बर को जन्म देने के दो हफ्तों बाद डिलीवरी में आई कॉम्प्लिकेशन से हुआ था। स्मिता की आखिरी फिल्म गलियों के बादशाह उनकी मौत के तीन साल बाद 17 मार्च 1989 में रिलीज हुई थी। एक्ट्रेस ने अपने छोटे फिल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्में की थीं।

अमरीश पुरी

मिस्टर इंडिया समेत कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने वाले अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 में ब्रेन हेमरेज से हुआ था। आखिरी समय में अमरीश ने दो फिल्मों किसना और कच्ची सड़क में काम किया था। उनके इलाज के दौरान ही किसना फिल्म रिलीज हो चुकी थी, वहीं कच्ची सड़क उनके गुजरने के बाद 8 सितम्बर 2006 में रिलीज हुई थी।

दिव्या भारती

अपने शुरुआती बॉलीवुड करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में जबरदस्त अभिनय कर दिव्या भारती सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन चुकी थीं। कई हिट फिल्मों के बाद साल 1993 में दिव्या भारती की फिल्म शतरंज रिलीज हुई लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही दिव्या का निधन हो चुका था। उसी साल दिव्या का निधन 5 अप्रैल को अपनी बिल्डिंग की बालकनी से गिरने से हुआ था। निधन से पहले दिव्या ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म परिणाम भी साइन की थी लेकिन उनके गुजरने के बाद ये फिल्म कभी बन ही नहीं सकी।

फारूख शेख

पॉपुलर एक्टर और टीवी प्रेजेंटर फारूख शेख का निधन दुबई में फैमिली वैकेशन के दौरान हार्टअटैक से हुआ था। 28 दिसम्बर 2013 में हुए निधन के बाद उनकी आखिरी फिल्म यंगिस्तान 28 मार्च 2014 में रिलीज हुई थी। इस पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म में जैकी भगनानी और नेहा शर्मा लीड रोल में थे।

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना ने निधन से पहले रियासत में अभिनय किया था, लेकिन इसकी रिलीज से पहले ही एक्टर का 18 जुलाई 2012 को कैंसर के चलते निधन हो गया। एक्टर के दुनिया को अलविदा कहने के दो साल बाद उनकी डेथ एनिवर्सिरी के मौके पर रियासत फिल्म को रिलीज किया गया था।

शम्मी कपूर

कश्मीर की कली, तीसरी मंजिल जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 में हुआ था। उनके निधन के तीन महीने बाद उनकी आखिरी फिल्म रॉकस्टार 11 नवम्बर को रिलीज हुई थी, जिसमें उनके ग्रेट नेफ्यू रणबीर कपूर लीड रोल में थे। ये फिल्म एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी।

ओम पुरी

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर ओम पुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। निधन के एक महीने पहले तक ओम ने अपनी आखिरी फिल्म ट्यूबलाइट की शूटिंग की थी जिसमें सलमान खान लीड रोल में थे। ये फिल्म 25 जून को उसी साल ईद के मौके पर रिलीज हुई। ओम अपनी आखिरी फिल्म नहीं देख सके।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here